PM मोदी किसान आंदोलन पर बोले की किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है
PM Modi said on the farmers movement that efforts are being made to mislead the farmers.

PM मोदी किसान आंदोलन पर बोले की किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है

नई दिल्‍ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के एक दिनी दौरे पर हैं। कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के बीच वह कच्छ के कृषक समुदाय के अलावा गुजरात के सिख किसानों से भी मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात में कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्‍होंने कच्‍छ में शिलान्‍यास कार्यक्रम में कहा कि कच्‍छ में आज नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कच्छ में धोरडो के किसानों और कलाकारों के साथ संवाद करेंगे। मुख्य कार्यक्रम से पहले वह कच्छ के किसानों के साथ चर्चा भी करेंगे। भारत-पाकिस्‍तान सीमा के पास बसे सिख किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद के लिए आंमत्रित किया गया है। कच्छ की लखपत तालुका में और इसके आसपास मिलाकर करीब 5,000 सिख परिवार रहते हैं।

For News and Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजकल दिल्ली के पास किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि कृषि सुधारों को लेकर काफी लंबे समय से मांग की जा रही थी कि किसानों को अपनी उपज कहीं भी बेचने की छूट हो। लेकिन अब विपक्ष में बैठे लोग किसानों को गुमराह करने की कोशिश में लगे हुए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 20 सालों में गुजरात ने कई सारी किसानों के हित वाली योजनाएं लागू की हैं। गुजरात उन शुरुआती राज्यों में था जहां पर सोलर एनर्जी को मजबूत करने के लिए काम किया गया। पीएम मोदी ने कहा एक समय था जब गुजरात के लोगों की मांग थी कि कम से कम रात में खाना खाते समय तो बिजली मिल जाए। आज गुजरात देश के उन राज्यों में से है, जहां शहर हो या गांव, 24 घंटे बिजली सुनिश्चित की जाती है।

For News and Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत रेन्युएबल एनर्जी के क्षेत्र में दुनिया में चौथे नंबर पर है। इसके अलावा जलवायु परविर्तन के क्षेत्र में भारत पूरी दुनिया को दिशा दिखा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा आज कच्छ देश के सबसे तेज़ी से विकसित होते क्षेत्रों में से एक है। यहां की कनेक्टिविटी दिनों दिन बेहतर हो रही है। पीएम मोदी ने कहा कि खावड़ा में रिन्यूएबल एनर्जी पार्क हो, मांडवी में डेसालिनेशन प्लांट हो, और अंजार में सरहद डेहरी के नए ऑटोमैटिक प्लांट का शिलान्यास, तीनों ही कच्छ की विकास यात्रा में नए आयाम लिखने वाले हैं। इसका बहुत बड़ा लाभ यहां के मेरे आदिवासी भाई-बहनों, यहां के किसानों-पशुपालकों, सामान्य जनों को होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि कभी वीरान रहने वाला कच्‍छ आज पर्यटकों से गुलजार है। पीएम मोदी बोले- कुछ लोग कहते थे कि कच्‍छ में विकास नहीं हो सकता, कच्‍छ में आज नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में सरदार वल्‍लभभाई पटेल को भी श्रद्धांजलि दी, आज सरदार पटेल की पुण्‍यतिथि है।

 

 

PM Modi said on the farmers movement that efforts are being made to mislead the farmers.