नए साल के जश्‍न को लेकर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी
Instructions issued to increase vigilance on New Year's celebration

नए साल के जश्‍न को लेकर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश जारी

नई दिल्‍ली

देश-विदेश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के नए रूप की वजह से हड़कंप मचा हुआ है। हर देश अपने-अपने यहां कोई ना कोई सावधानी वाला कदम उठा रहा है। भारत ने भी ब्रिटेन के लिए अपनी सभी फ्लाइट 7 जनवरी 2021 तक रद्द कर दी हैं। इस बीच नया साल यानी 2021 भी करीब है। ऐसे में न्‍यू ईयर (Happy New Year 2021) पर होने वाली पार्टी व अन्‍य समारोह को लेकर भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय सतर्क है। नए साल के जश्‍न के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा है।

For News and Advertisement

स्‍वास्‍थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को सभी राज्‍यों को पत्र लिखा है। इसमें उन्‍होंने सभी राज्‍यों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि नए साल के जश्‍न के रूप में होने वाले उन समारोहों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। जो कोरोना वायरस के तीव्र प्रसार में मददगार हो सकते हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि उन जगहों पर भी कड़ी निगरानी रखी जाए। जहां भीड़ एकत्र हो रही हो। पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने गृह सचिव की ओर से इसी संबंध में 28 दिसंबर को सभी राज्‍यों के प्रमुख सचिवों को लिखे गए पत्र का भी जिक्र किया है।

For News and Advertisement

उस पत्र में कहा गया है राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेश अपने स्‍तर पर स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्‍थानीय स्‍तर पर प्रतिबंध लागू कर सकते हैं। इनमें नाइट कर्फ्यू भी शामिल है, अपने पत्र में स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने सभी राज्‍यों से कहा है कि वे अपने यहां की स्‍थानीय हालात और प्रतिबंधों के बारे में समीक्षा करके 30 दिसंबर, 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को स्‍थानीय स्‍तर पर पाबंदियां लागू कर सकते हैं।

 

 

Instructions issued to increase vigilance on New Year’s celebration