इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू की स्पेशल ट्रेनें
Indian Railways started special trains for the convenience of passengers

इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू की स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली

इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। ये ट्रेनें श्री गंगानगर और नांदेड़ के बीच चलाई जाएंगी। तो इस रूट पर सफर करने से पहले इन स्पेशल ट्रेनों का टाइम टेबल जरूर चेक कर लें। बता दें कोरोना वायरस और बढ़ती ठंड के चलते रेलवे ने कई सारी ट्रेनों को कैंसिल किया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट किया है। तो ऐसे में यात्रियों को सफर से पहले अपनी ट्रेन के स्टेटस के बारे में जानकारी जरूरी ले लेनी चाहिए, जिससे बाद में उनको परेशानी न हो।

For News and Advertisement

श्री गंगानगर-हजूर साहिब नांदेड़ ट्रेन

बता दें पहली ट्रेन श्री गंगानगर-हजूर साहिब नांदेड़ (02440/02439) सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन है। यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी। श्री गंगानगर से ये ट्रेन दोपहर 1.25 बजे चलेगी और अगले दिन रात 9.40 बजे हजूर साहिब नांदेड़ पहुंचेगी।

चेक करें ट्रेन का टाइम

वहीं, हजूर साहिब नांदेड़ से ये ट्रेन सुबह 11.05 पर चलेगी और अगले दिन रात 8.15 बजे श्री गंगानगर पहुंचेगी। यह ट्रेन श्रीगंगानगर से 25 दिसंबर से 29 जनवरी के बीच हर शुक्रवार को चलेगी और हजूर साहिब नांदेड़ से 27 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच हर रविवार को चलेगी।

सुपरफास्ट ट्रेन

इसके अलावा रेलवे की ओर से ट्रेन नंबर 02486/02485 को भी चलाया जाएगा। इस ट्रेन का नाम श्री गंगानगर- हजूर साहिब नांदेड़ सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन है। यह वाली ट्रेन भी हफ्ते में दो दिन चलेगी।

For News and Advertisement

क्या है ट्रेन का टाइमिंग

ये ट्रेन श्री गंगानगर से दोपहर 2.30 बजे चलेगी और अगले दिन रात 9.40 बजे हजूर साहिब नांदेड़ पहुंचेगी। वहीं हजूर साहिब नांदेड़ से ये ट्रेन रात 11.05 पर चलेगी और अगले दिन शा 7.30 बजे श्री गंगानगर पहुंचेगी।

हर मंगलवार और शनिवार चलेगी ये ट्रेन

आपको बता दें यह ट्रेन 22 दिसंबर से 30 जनवरी के बीच हर मंगलवार और शनिवार को चलाई जाएगी। यह गंगानगर से खुलेगी। वहीं हजूर साहिब नांदेड़ से ये ट्रेन 24 दिसंबर से 1 फरवरी के बीच हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी।

 

 

Indian Railways started special trains for the convenience of passengers