बाइक से घूमने में आता है मजा तो रेलवे ने शुरू की ये सुविधा
If the bike is fun to roam, then the railway started this facilityIf the bike is fun to roam, then the railway started this facilityIf the bike is fun to roam, then the railway started this facilityIf the bike is fun to roam, then the railway started this facilityIf the bike is fun to roam, then the railway started this facility

बाइक से घूमने में आता है मजा तो रेलवे ने शुरू की ये सुविधा

नई दिल्ली

बहुत से टूरिस्ट हिल स्टेशन और अन्य जगहों पर बाइक किराए पर लेकर घूमने जाना पसंद करते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से एक बेहद खास सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा के तहत अगर आप कहीं घुमने जाते हैं तो बाइक किराय पर लेकर घुम सकते हैं। फिलहाल ये सुविधा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर शुरू की गई है। आने वाले दिनों में कई अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी आपको ये सुविधा देखने को मिल सकती है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये सुविधा Non-Fare Revenue Ideas Scheme (NINFRIS) policy के तहत शुरू की गई है।

For News and Advertisement

बाइक ऑन रेंट सर्विस

अब आगरा घूमने वाले टूरिस्ट्स यानी पर्यटकों के लिए शहर में घूमना सुविधाजनक रहेगा। रेलवे ने फिलहाल अभी Bike on Rent की सुविधा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर शुरू की है। आगरा में ताजमहल सहित कई घूमने की जगहें हैं। स्टेशन के बाहर ही बने कियॉस्क पर जा कर आप बाइक किराए पर ले सकेंगे। उम्मीद की जा सकती है कि आगामी दिनों में अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी किराए पर बाइक यानी Bike On Rent की सुविधा शुरू करें।

For News and Advertisement

जानें कितना देना होगा गाड़ियों का किराया

आप बाइक किराए पर लेते हैं तो आपको प्रति घंटे या पूरे दिन के हिसाब से किराया देना होगा। अगर आप Scooty किराए पर लेते हैं तो एक घंटे के लिए 50 रुपये देने होंगे, 3 घंटे के लिए 150 रुपये और 12 घंटे के लिए 600 रुपये देने होंगे। अगर आप बाइक किराए पर लेते हैं तो आपको एक घंटे के लिए 70 रुपये देने होंगे, 3 घंटे के लिए 210 रुपये और 12 घंटे के लिए 840 रुपये देने होंगे। अगर आप बुलेट के शौकीन हैं और बुलेट किराए पर लेते हैं तो आपको एक घंटे के लिए 100 रुपये देने होंगे, 3 घंटे के लिए 300 रुपये और 12 घंटे के लिए 1200 रुपये देने होंगे।

 

 

 

If the bike is fun to roam, then the railway started this facility