FD पर चाहिए ब्याज तो इन बैंकों में कराएं फिक्स डिपॉजिट
If interest is required on FD, get fixed deposit in these banks

FD पर चाहिए ब्याज तो इन बैंकों में कराएं फिक्स डिपॉजिट

नई दिल्ली

आज के समय में पैसों की सेविंग्स के लिए एफडी सबसे बेस्ट ऑप्शन है। फिक्सड डिपॉजिट के जरिए पैसों की सेविंग्स के साथ-साथ अच्छा ब्याज भी मिलता है। बता दें इस समय सरकारी बैंक ने ब्याज दरें घटा दी है, लेकिन अभी भी कई ऐसे बैंक हैं। जो अपने ग्राहकों को 7 से 7.5 फीसदी तक का ब्याज दे रहा हैं। आइए आज आपको उन बैंक के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं, बता दें कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहको को 7.5 से भी अधिक ब्याज दे रहे हैं। इसके साथ ही सीनियर सिटीजन्स को 8 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है।

आइए आपको बताते हैं कि कौन सा बैंक आपको किस रेट पर ब्याज दे रहा है

For News and Advertisement

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

ये बैंक 7 दिनों से 10 साल तक के लिए FD पर 2.5 फीसदी से 7.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन्स को इस जमा पर एक्सट्रा 50 बेसिस पॉइंट का फायदा मिल रहा। सीनियर सिटीजन्स को इस डिपॉजिट पर 3 फीसदी से 7.75 फीसदी ब्याज मिल रहा है। बैंक 3 साल से 5 साल से कम मैच्योरिटी पीरियड वाले डिपॉजिट्स पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई FD ब्याज दरें 22 दिसंबर से लागू हैं।

उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक

ये बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक एफडी पर 3 से 7 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। सीनियर सिटीजन्स को 3.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है। बैंक 700 दिन की मेच्योरिटी वाली एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। आम ग्राहकों के लिए ब्याज की दर 7 फीसदी होगी। वहीं, सीनियर सिटीजन्स को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। ये ब्याज दरें 19 अक्टूबर से लागू हैं।

For News and Advertisement

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

ये बैंक ग्राहकों को 4 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। बैंक 5 साल के मेच्योरिटी पीरियड पर सबसे अधिक ब्याज दे रहा है। इन डिपॉजिट्स पर 7.50 फीसदी ब्याज मिलेगी। बैंक की नई ब्याज दरें 15 सितंबर से लागू हैं।

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक

7 दिनों से लेकर 10 साल तक के मेच्योरिटी पीरियड में FD पर 3 फीसदी से 7.5 फीसदी तक ब्याज दर दे रहा है। बैंक 730 दिन से 1095 दिनों से कम में मैच्योर होने वाले डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज देता है। इस डिपॉजिट पर 7.5 फीसदी ब्याज मिलेगा। नार्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई ब्याज दरें 14 सितंबर से लागू हैं।

 

 

If interest is required on FD, get fixed deposit in these banks