हाय रे नेपाली बाबू…. पति को विदेश भेजने के नाम पर रगड़ा

हाय रे नेपाली बाबू…. पति को विदेश भेजने के नाम पर रगड़ा

जालन्धर (लखबीर)

दुनिया में ठगों की कमी नहीं है। मेहनत न करने वाला किसी न किसी बहाने ठगने की तरकीब बनता ही रहता है। इसी तरह महानगर का एक नेपाली ठग काफी सक्रिय हो चुका है, जो कई लोगों को झांसे में फंसा कर आपना शिकार बना चुका है। इसी तरह उक्त नेपाली ठग ने लुधियाना के व्यक्ति को रगड़ा कर लाखों रुपए अंदर कर लिए हैं। यह ठग कोई ओर नहीं एक जाली ट्रैवल एजैंट है, जो लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर ठगी करता आ रहा है। लुधियाना की महिला का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी वह कई लोगों को विदेश भेजने के नाम पर रगड़ा लगा चुका है।

सोशल मीडिया पर कर है इश्तिहारबाजी…

यह नेपाली ठग सोशल मीडिया का सहारा लेकर ठगी का कारोबार चला रहा है। सबसे पहले यह फेसबुक पर लोगों को विदेश भेजने के नाम पर कम खर्चे के चक्कर में फंसाता है। अपने फेसबुक पेज पर विदेश भेजने के लिए एैड शेयर करके आपने दोस्तों से पेज पर कुमैंट करवाता है ताकि बाकी लोग भी उसके इस जाल में फंस जाएं।

बाप के साथ बेचता था चाय…

इतना ही नहीं उक्त नेपाली बाबू आपने बाप के साथ चाय का खोखा चलाया करता था पर किसी तरह इसने कबूतरबाजी का कारोबार शुरू करके लोगों को ठगना शुरू कर दिया। अब इस नेपाली बाबू के पास ठगी का इतना माल है कि नई-नई गाड़ियों को शौक फरमरा रहा है।

आर नाम का गिरोह का है सरगना…

नेपाली बाबू अकेले इस लूट के धंधे को अंजाम नहीं दे रहा है। यह बहुत बड़ा गिरोह है, जिसके सहारे जालन्धर ही नहीं पूरे पंजाब में कबूतरबाजी का खेल खेला जा रहा है। इस सारे गिरोह का जालन्धर में आर शब्द से शुरू होने वाले नाम का सरगना बताया जा रहा है। इस सगरने ने आपने नाम पर लाइसैंस ले रखा है, जिसके सहारे खूब लूट मचाई जा रही है।