अब से हर हफ्ते गैस सिलेंडर के भाव में होगा बदलाव
From now on every week there will be a change in the price of gas cylinders

अब से हर हफ्ते गैस सिलेंडर के भाव में होगा बदलाव

नई दिल्ली

क्या अब से हर हफ्ते गैस सिलेंडर के भाव में बदलाव होगा। सरकारी तेल कंपनियां अब से हर हफ्ते गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा करने का प्लान बना रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सार्वजनिक तेल कंपनियां इस तैयारी में तेजी से जुटी हुई हैं। इस समय गैस सिलेंडर रेट्स की समीक्षा हर महीने की जाती है। जिसके बाद कीमतों में बदलाव में इजाफा या कटौती होती है।

For News and Advertisement

तेल कंपनियों को मिलेगी राहत

तेल कंपनियों के अधिकारियों की मानें तो कंपनियों को हो रहे घाटे को कम करने के लिए यह प्लान बनाया गया है। हर महीने समीझा के दौरान अगर रेट्स में कटौती होती थी। तो कंपनियों को पूरे महीने नुकसान उठाना पड़ता था। वहीं, इस नई व्यवस्था के जरिए कंपनियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है।

दो बार बढ़े थे रेट्स

बता दें दिसंबर महीने में दो बार गैस सिलेंडर के रेट्स में इजाफा हुआ है। इसे देखते हुए एलपीजी के वितरक का कहना है कि अब हर सप्ताह एलपीजी सिलिंडर की कीमत में बदलाव होगा। इसके कारण तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

For News and Advertisement

दिसंबर में इस भाव पर बिक रही गैस

IOC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 2 दिसंबर से आपका रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया है। इस इजाफे के बाद देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 644 रुपये हो गई है। बता दें 1 दिसंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कामर्शियल गैस के रेट्स में इजाफा किया था। 19 किलो वाले सिलेंडर 55 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। 50 रुपये महंगा हुआ आपका रसोई गैस सिलेंडर- IOC की वेबसाइट पर दिए रेट्स के मुताबिक, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 594 रुपये से बढ़कर 644 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर हो गए है।

 

 

 

From now on every week there will be a change in the price of gas cylinders