किसानों ने टोल नाकों को फ्री करने का किया ऐलान
Farmers announced to free toll tolls

किसानों ने टोल नाकों को फ्री करने का किया ऐलान

नई दिल्‍ली

दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसानों का आंदोलन 28वें दिन भी जारी है। बातचीत को लेकर सरकार के प्रस्ताव पर किसान आज सुबह 11.30 बजे बैठक करेंगे। बैठक में ये फैसला लिया जाएगा कि बातचीत आगे होगी तो कब और कैसे होगी। इस बीच किसानों ने 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा से दिल्ली तक के सारे टोल नाकों को फ्री करने का ऐलान किया है। कड़ाके की ठंड के बीच किसानों का आंदोलन आज 28वां दिन जारी है। किसान जिद पर अड़े हैं कि कानून वापसी तक ये आंदोलन ऐसे ही चलती रहेगा। सरकार की चिठ्ठी पर किसान संगठन आज सुबह करीब 11.30 बजे बैठक करेंगे और फैसला लेंगे कि सरकार से आगे बातचीत होगी तो कब होगी और किस मुद्दे पर होगी। किसानों का साफ कहना है कि सरकार अगर बात करना चाहती है तो हमारे एजेंडे पर बात करें। किसानों के मसीहा कहे जाने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर देश आज किसान दिवस मनाएगा। लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों ने इस मौके पर ऐलान किया है कि वो आज एक वक्त का भोजन नहीं करेंगे। किसान नेता बीजेपी नेताओं और मोदी सरकार के सहयोगी दलों के नेताओं को ज्ञापन भी सौपेंगे।

For News and Advertisement

टोल नाको को फ्री करेंगे किसान

आंदोलन कर रहे किसानों ने 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा से दिल्ली के बीच सभी टोल नाको को मुफ्त करने का कार्यक्रम बनाया है। रविवार को पीएम मोदी मन की बात करेंगे तो इस दौरान किसान थाली और ताली बजाकर पीएम के कार्यक्रम का विरोध करेंगे। इसके साथ ही किसान दिवस पर आज चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए RLD नेता अजीत सिंह और जयंत चौधरी किसान घाट पहुंचे। हालांकि RLD नेता को किसान घाट जाने की इजाजत नहीं मिली थी। प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते उन्‍हें अनुमति नहीं दी है। प्रशासन की रोक के बावजूद अजीत सिंह और जयंत चौधरी किसान घाट पहुंचे।

किसानों ने पुलिसवालों पर किया हमला

यूपी के अलग-अलग इलाकों से दिल्ली जा रहे किसानों ने देर रात मुरादाबाद रामपुर बॉर्डर पर जमकर हंगामा किया। रास्ता रोके जाने से नाराज किसानों ने पुलिसवालों को निशाना बनाया। इस दौरान किसानों ने एसएसपी और एसपी की गाड़ी पर हमला कर दिया। हमले में मुरादाबाद के एसपी प्रभाकर चौधरी घायल हो गए। किसानों के हंगामे के बाद पूरे इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया। कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

For News and Advertisement

यूपी कांग्रेस का प्रदर्शन

यूपी मे आज किसानों के समर्थन मे कांग्रेस बड़ा प्रदर्शन करने वाली है। किसान दिवस पर कांग्रेस ने अपने सभी जिला औऱ शहर अध्यक्षों को निर्देश जारी किया है। इस दौरान कांग्रेसी नेता अपने-अपने जिलो के सांसदो के घर जाएंगे और उनके घर के सामने थाली बजा कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। लखनऊ मे राजनाथ सिंह और कौशल किशोर के घर के बाहर टकराव को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

 

 

 

Farmers announced to free toll tolls