दिल्‍ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए जरूरी एडवायजरी की जारी
Delhi Metro issues necessary advisory for passengers

दिल्‍ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए जरूरी एडवायजरी की जारी

नई दिल्‍ली

दिल्‍ली मेट्रो ने नए साल के पहले दिन यात्रियों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से जारी एडवायजरी में चार महत्‍वपूर्ण मेट्रो स्‍टेशनों से बाहर निकलना प्रतिबंधित कर दिया है। इन मेट्रो स्‍टेशनों में खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, सेंट्रल सेक्रेटेरियट और मंडी हाउस शामिल हैं। हालांकि, इन स्‍टेशनों से यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। बता दें कि ये चारों मेट्रो स्‍टेशन काफी महत्‍वपूर्ण हैं। नए साल या छुट्टियों के दिनों में इन स्‍टेशनों पर काफी संख्‍या में लोग मार्केटिंग करने या फिर घूमने के लिए उतरते हैं। माना जा रहा है कि दिल्‍ली मेट्रो ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए उठाया है। ताकि इन इलाकों में ज्‍यादा भीड़ इकट्ठा न हो सके।

For News and Advertisement

सेंट्रल सेक्रेटेरियट या केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन पर छुट्टियों के दिनों में हजारों की तादाद में यात्री उतरते और चढ़ते हैं। दरअसल, इंडिया गेट इसी स्‍टेशन से उतर कर जाया जाता है। इस स्‍टेशन से बाहर निकलने पर पाबंदी लगने से पर्यटकों और नए साल पर इंडिया गेट देखने के शौकीनों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उन्‍हें किसी दूसरे माध्‍यम से इंडिया गेट पहुंचना होगा। सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्‍टेशन से भी बड़ी तादाद में यात्रियों का आवागमन होता है। मंडी हाउस और सेंट्रल सेक्रेटेरियट मेट्रो स्‍टेशन पर इंटरचेंज की भी सुविधा है। ऐसे में इन स्‍टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही काफी ज्‍यादा रहती है। नए साल के मौके पर हजारों की तादाद में लोग मेट्रो ट्रेन का इस्‍तेमाल कर एक से दूसरी जगह पर जाते हैं।

For News and Advertisement

इससे पहले डीएमआरसी ने 31 दिसंबर को दिल्‍ली का दिल कहे जाने वाले राजीव चौक (कनॉट प्‍लेस) मेट्रो स्‍टेशन पर रात्रि के 9 बजे के बाद एग्जिट पर पाबंदी लगा दी थी। ताकि कनॉट प्‍लेस में भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। हालांकि, यहां स्‍टेशन में प्रवेश की अनुमति थी, ताकि लोगों को कहीं भी आने जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

 

 

 

Delhi Metro issues necessary advisory for passengers