कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने सलमान खान का किया शुक्रिया अदा
Choreographer Remo D'Souza thanked Salman Khan

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने सलमान खान का किया शुक्रिया अदा

मुंबई

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्देशक और डांस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा बीते दिनों ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद वह कुछ समय तक अस्पताल में भर्ती थे। अब उनकी सेहत काफी बेहतर है और इलाज के दौरान उन्हें सलमान खान का सपोर्ट मिला, जिसके लिए अब रेमो ने इसके लिए दबंग खान का शुक्रिया अदा किया है। रेमो डिसूजा ने अपने हार्ट अटैक को लेकर बातें करते हुए कहा कि सच कहूं तो मैं खुद भी हैरान था। हालांकि मैं अभी खुश हूं कि मैं ठीक हो रहा हूं और डॉक्टरों ने जांच की है और कहा कि मेरा हार्ट अब नॉर्मल हो रहा है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने उस दिन के बारे में बात करते हुए कहा कि यह एक आम दिन की तरह था। मैंने अपना ब्रेकफास्ट किया और जिम गया।

For News and Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि लिजेल (वाइफ) और मेरा ट्रेनर एक ही है, जो ऑलरेडी वहां उन्हें ट्रेनिंग दे रहे थे। इसलिए मैं अपने टर्न का इंतजार कर रहा था और इसी दौरान मैं ट्रेडमील पर ब्रिस्ट वॉक करने लगा और फोम रोलर पर स्ट्रेच किया। इसके बाद मैं बैठ गया अपने टर्न का इंतजार करने लगा। जैसे ही लिजेल का टर्न खत्म हुआ मैं उठा, लेकिन इसी के साथ मुझे सीने के बीच में दर्द शुरू हो गया। मुझे लगा कि शायद यह एसिडिटी की दिक्कत है। इसलिए मैंने पानी पिया, लेकिन दर्द बना रहा, इसलिए मैंने ट्रेनर को कहा कि हमें आज की ट्रेनिंग कैंसिल करनी पड़ेगी। कोरियोग्राफर ने आगे बताया कि जब मैं और लिजेल ऊपर जाने के लिए लिफ्ट के पास गए। मैंने बटन दबाया और फिर मैं नीचे बैठ गया। लिजेल ने मेरा स्मार्ट वॉट देखा, जो हार्टबीट और ईसीजी स्क्रीन को दिखा रहा था और मेसेज लिखा था- क्या आप ठीक नहीं हैं? यह दर्द ऐसा था कि मैंने लाइफ में कभी ऐसा दर्द नहीं झेला था।

जब हॉस्पिटल पहुंचा तो हमें डॉक्टर ने बताया कि यह मेजर हार्ट अटैक था। रेमो ने बताया कि यह पूरा वक्त उनकी लाइफ का काफी डरावना हिस्सा था। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि मेरा दाएं आर्टरी में 100% ब्लॉकेज था। एक नॉर्मल इंसान का हार्ट 55 प्रतिशत पर काम करता है और जब मैं अस्पताल पहुंचा तो मेरा हार्ट 25 % काम कर रहा था। “ये मेरा साथ कैसे हो गया”, उन्होंने यह भी कहा कि सलमान खान इस कठिन समय में परिवार की सहायता के लिए आए थे। रेमो ने कहा कि वह उनको फरिश्ता कहते हैं, क्योंकि उसके पास सोने का दिल है। मैंने उसके साथ काम किया है और मुझे पता है कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं। रेमो ने कहा कि सलमान और मैं ज्यादा बात नहीं करते हैं। मैं सिर्फ उनसे केवल सर, हां, सर, ओके सर कहता हूं।

For News and Advertisement

रेमो ने बताया कि मेरी पत्नी और सलमान बहुत करीब हैं। जैसे ही मुझे अस्पताल ले जाया गया, लिजेल ने उनको फोन किया। वे 6 दिन जब मैं हॉस्पिटल में था, उनकी नजरें बनी रही कि मेरा देखभाल कैसी हो रही है और इसे लेकर वह डॉक्टरों से पर्सनली बातें करते रहे। उन्होंने इस सहायता के लिए सलमान खान के धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि जब मुझे उनकी (सलमान खान) सबसे ज्यादा जरूरत तब उन्होंने मेरे मदद की। रेमो और सलमान ने इससे पहले रेस 3 में साथ काम किया था।

 

 

Choreographer Remo D’Souza thanked Salman Khan