जाली अटारनी के मामले में 3 डिसमिस व नए मामले में अन्य तीन पर लटकी तलवार

जाली अटारनी के मामले में 3 डिसमिस व नए मामले में अन्य तीन पर लटकी तलवार

जालन्धर (ब्यूरो)
आदर्श नगर की जाली पावर आफ अटारनी के मामले में प्रशासन ने नंबरदार सतपाल, अष्टाम फरोश सतीश बाली व वसीका नवीस विजय कुमार को शिकार करते हुए डिसमिस कर दिया। बतांदे कि कुछ दिन पहले आदर्श नगर की 46 मरले की जमीन की कुछ लोगों ने तहसील के नंबरदार, वसीका नवीस व अष्टाम फरोश की मिलीभुगत से जाली पावर आफ अटारनी करवा ली थी, जिसमें पुलिस ने 7 लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर लिया था तथा आज उसी के चलते नंबरदार सतपाल, अष्टाम फरोश बाली व वसीका नवीस विजय कुमार को डिसमिस करने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। वहीं दूसरी ओर एक इसी तरह का अन्य मामला भी प्रकाश में आया है जिस में भी तसहील के एक नंबरदार उर्फ वसीका नवीस तथा एक तहसील कर्मचारी की भूमिका संदेह में है। अब देखने वाली बात यह है कि क्या इन लोगों पर भी प्रशासन इस तरह की कार्रवाई कर पाता है या इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

शहर में होने के बावजूद नंबरदार पुलिस की ग्रिफ्त से दूर

वहीं दूसरी ओर जाली पावर आफ अटारनी के मामले में डिसमिस हुए नंबरदार सतपाल के खिलाफ पहले ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा अब प्रशासन ने भी उसे डिसमिस कर दिया है पर सूत्रों अनुसार वह शरेआम शहर में घूम रहा है, जिसे पुलिस काबू करने में गुरेज कर रही है। लोगों अनुसार उक्त नंबरदार की ढाल एक विधायक बना हुआ है, जिसके चलते पुलिस बेबस प्रतीत हो रही है।

भू-माफिया के लिए 2019 हो रहा भारी साबित

जालन्धर में भू-माफिया तहसील कर्मचारियों से मिल कर शहर में जाल बिछा रखा है तथा लम्बे समय से आपने कारोबार को फैलाया हुआ है पर 2019 की शुरूआत उक्त भू-माफिया व तहसील के भ्रष्ट कर्मियों पर भारी साबित हो रहा है क्योंकि इस जाली अटारनी के मामले के बाद एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं, जिसमें भी इनके फंसने की उम्मीद जताई जा रही है।

फिर से लटकी पर्चे व डिसमिस की तलवार

तहसील के भ्रष्ट अधिकारियों व मुलाजिमों की गलत कार्रवाइयों कारण एक बार फिर पर्चे व डिसमिस होने की तलवार लटक रही है। नए खुलासे दौरान भी एक बिल्लियां आंखों वाले नंबरदार उर्फ वसीका नवीस तथा तहसील के एक अन्य कर्मचारी पर भी पर्चे व डिसमिस की कार्रवाई को जल्दी अंजाम दिया जा सकता है पर अगर प्रशासन इस ओर भी पूरी इमानदारी से कार्य करे।